COVID-19 Orders राजस्थान राज्य डाटा केंद्र

राजस्थान राज्य डाटा केंद्र - चयनित एजेंसियों की सूची

  • स्टेट डेटा सेंटर परियोजना को लागू करने के लिए DeitY, GoI के दिशा निर्देशों के अनुसार मार्च, 2008 में राजकॉम्प इन्फो सर्विस लिमिटेड को राज्य कार्यान्वयन एजेंसी (एसआईए) के रूप में चयनित किया गया था ।
  • मैसर्स विप्रो इंफोटेक को परियोजना के लिए राज्य सलाहकार के रूप में चुना गया और एस डी सी परियोजना के लिए परामर्श प्रदान करने और परियोजना की डी.पी.आर. (विस्तृत परियोजन प्रतिवेदन) तैयार करने के लिए दिनांक 26/04/2008 को एक अनुबद्ध पत्र पर हस्ताक्षर किए गए थे ।
  • मैसर्स स्पैंको लिमिटेड को डेटा सेंटर ऑपरेटर (DCO) के रूप में चुना गया और डेटा सेंटर की स्थापना, इसे प्रवर्तित करना, संचालन और रखरखाव के लिए दिनांक 23/03/2010 को एक अनुबद्ध पत्र पर हस्ताक्षर किए गए थे ।
  • मैसर्स  के.पी.एम.जी. को तीसरे पक्ष  के लेखा परीक्षक (टीपीए) के रूप में चुना गया । DCO द्वारा  आरएफपी / अनुबंध समझौते के अनुसार प्रदान की जा रही विभिन्न सेवाओ व प्रबंधन की निगरानी और लेखा परीक्षण का कार्य करते है । मैसर्स के.पी.एम.जी  व आर. आई.एस.एल. के बीच सेवा उपलब्धता अंकेशन कराने हेतू दिनांक 17/08/2011 को एक अनुबद्ध पत्र पर हस्ताक्षर किए गए थे ।  
  • STQC, GoI DeitY द्वारा नामित राज्य सरकार की एजेंसी है  GoI तीसरे पक्ष के लेखा परीक्षक के अंकेशन का कार्य करती है।
  • राज्य सरकार व NIC के बीच दिनांक 29/11/2011 को हस्ताक्षरित सहमति ज्ञापन के अनुरूप एक परियोजना प्रबंधक तथा अन्य तकनीकी अधिकारीयो को NIC द्वारा स्टेट डेटा सेंटर के तकनीकी प्रबंधन के लिए नियुक्त किया गया है
  • मैसर्स सी.एम.सी. लिमिटेड वर्तमान में डेटा सेंटर ऑपरेटर (DCO) के रूप में चुना गया है और शेष परियोजना अवधि के लिए डाटा सेंटर के FMS और O&M के लिए अनुबंध पत्र  पर  हस्ताक्षर किए गए है।

अद्यतन दिनांक: 28-08-2014

Nodal Officer : Sh. Vijay Prakash, (Jt. Director)

Email : oic[dot]website[at]rajasthan[dot]gov[dot]in

विज़िटर काउंटर: 44698

अद्यतन दिनांक: 08-03-2021

This website belongs to (DoIT & C) Department of Information Technology & Communication

प्रभारी अधिकारी : श्री विजय प्रकाश, OIC (Website)

ईमेल : oic[dot]website[at]rajasthan[dot]gov[dot]in

विज़िटर काउंटर: 44698

अद्यतन दिनांक: